पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में दिवाली की रात एक क्षेत्र में बड़े पैमाने पर आग लग गई और कई घर जलकर राख हो गए। जानकारी के मुताबिक ये भीषण आग राजधानी में निवेदिता पाली स्थित न्यू टाउन के स्लम इलाके में लगी है। न्यू एजेंसी एएनआई के अनुसार घटना में कई घर जलकर राख हो गए। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। मामले ज्यादा जानकारी का अभी इंतजार है

स्थानीय लोगों का कहना है कि दिवाली के मौके पर चलाए गए पटाखे से आग लगी है। वहीं प्रशासन का कहना है कि फिलहाल इस पर कुछ कहना मुश्किल है। आग पर काबू पाने के बाद आग लगने की वजहों की जांच की जाएगी। आग की लपटें काफी तेज हैं और घने काले धुएं ने क्षेत्र को अपनी आगोश में ले लिया है।

इससे पहले धनतेरस के मौके पर जयपुर के संसार चन्द्र रोड स्थित सिटी सेंटर मॉल के बेसमेंट में एक दुकान में आग लग गई थी। आग की लपटों ने देखते ही देखते हुए चंद मिनटों में बेसमेंट में आसपास की दुकानों को चपेट में ले लिया था और भारी नुकसान हुआ था। करीब 15 दमकलों ने 40 से ज्यादा चक्कर लगाकर तीन घंटे में आग पर काबू पाया था।

पुलिस के मुताबिक इस मॉल में 80 से 100 दुकानें व ऑफिस हैं। इनमें एक दर्जन से अधिक दुकान व ऑफिस जलकर खाक हो गए। पुलिस ने मॉल में एक गैस एजेंसी पर मिले सभी सिलेंडरों को जब्त कर लिया। इसके अलावा चाय की दुकानों पर रखे सिलेंडर भी जब्त किए।

वहीं कोलकाता के तोपसिया इलाके में मंगलवार दोपहर को लगी भीषण आग के कारण करीब 20 झुग्गियां पूरी तरह जल गईं थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *