कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने सिडनी (Sydney) आ रही एक उड़ान में महिला यात्रियों (Women Passengers) के साथ कतर (Qatar) के अधिकारियों के व्यवहार की निंदा की है। दो अक्टूबर को दोहा के हमाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर (International Airport) एक नवजात शिशु के लावारिस मिलने के बाद इन महिलाओं की आंतरिक जांच की गई थी। इनमें 13 ऑस्ट्रेलियाई नागरिक थीं।

ऑस्ट्रेलिया के विदेश मामलों के विभाग ने महिलाओं के साथ हुए व्यवहार को अपमानजक तथा बेहद अनुचित करार दिया है। उस उड़ान से ऑस्ट्रेलिया में अपने घर लौट रहीं वोल्फगैंग बैबेक ने कहा कि महिलाओं की उम्र की परवाह किये बगैर उन्हें विमान से उतार दिया गया

बैबेक ने एबीसी को बताया, ”महिलाएं जब वापस लौटीं तो उनमें से अधिक या संभवत: सभी गुस्से में थीं। उनमें से एक युवा महिला रो रही थी। लोग समझ नहीं पा रहे थे कि यह हुआ क्या है।”

बैबेक ने कहा, ”उन्होंने मुझे बताया कि उन्हें कपड़े उतारकर जांच के लिये कहा गया ताकि पता लगाया जा सके कि कहीं उनमें से किसी ने बच्चे को जन्म तो नहीं दिया। ” वहीं, हमाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रबंधन ने एक बयान में कहा कि नवजात के लावारिस मिलने के बाद चिकित्सा पेशेवर उसकी मां के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित थे और उसकी मां से सामने आने का अनुरोध किया गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *