मुंबई. वेब सीरीज ‘मिर्जापुर 2’ इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। इसका पहला सीजन काफी पसंद किया गया था। जल्द ही इसका दूसरा सीजन रिलीज होने वाला है। हाल ही में वेब सीरीज मिर्जापुर 2 का ट्रोलर लॉन्च किया गया है। हालांकि ट्रेलर के थोड़े समय बाद ही #BoycottMirzapur2 ट्रेंड करने लगा। दरअसल एक्टर अली फजल (गुड्डू पंडित) और इसके को-प्रड्यूसर फरहान अख्तर ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) का विरोध किया था। हाल ही में इस मुद्दे पर अली फजल ने अपना रिएक्शन दिया है।

अली ने मीडिया से बात करते हुए कहा-‘हमें तय करना होगा कि हम किस तरफ खड़े हैं। क्या हम किसी ट्रेंड की दया पर टिके हुए हैं? नहीं, मैं कला को उस नजरिए से नहीं देखता। हम केवल एक ऐप की दया पर निर्भर हैं जिससे तय होता है कि कौन हमारा शो देखेगा और कौन नहीं। मतलब यह बहुत नीचे गिर चुका है। मेरा मतलब है कि अगर आप ट्रेंड की ही बात करते हैं तो मैंने कभी किसानों को लिए कोई ट्रेंड नहीं देखा जो पूरे देश में प्रोट्स्ट कर रहे हैं।

हालांकि मैं यह भी नहीं कह रहा कि यह जरूरी नहीं है लेकिन कोरोना की खबरें तो अब किसी को जरूरी ही नहीं लग रहीं। अब ये खबरें ट्रेंड में नहीं हैं जबकि मेरे हिसाब से यह सबसे बड़ी समस्या है जिसका हम सामना कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि लोग इन सब चीजों से ऊपर उठेंगे।’

अली ने आगे कहा, ‘हम कुछ अच्छा बनाना चाहते हैं। साथ ही हम इंटरनैशनल लेवल पर पहुंचना चाहते हैं क्योंकि उसी प्लैटफॉर्म पर वे भी हैं। हम समाज के एक छोटे से हिस्से के विरोध के कारण पीछ नहीं हट सकते.

बता दें वेब सीरीज ‘मिर्जापुर 2’ में अली फजल के अलावा पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, रसिका दुग्गल, विजय वर्मा, कुलभूषण खरबंदा, श्वेता त्रिपाठी, राजेश तैलंग, हर्षिता गौड़, लिलीपुट और मेघना मलिक जैसे स्टार्स अहम भूमिका में नजर आएंगे। इस सीरीज की स्ट्रीमिंग 23 अक्टूबर से शुरू होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *