बिहार में हुए विधानसभा चुनावों की गिनती जारी है। मतगणना के आधार पर रुझान सामने आ रहे हैं। रुझानों में एनडीए औऱ महागठबंधन में कांटे की टक्कर दिख रही है। हालांकि महागठबंधन शुरुआत से ही बढ़त बनाए हुए थी। रुझानों में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर दिख रही थी। राजद को सबसे अधिक सीटें मिलती दिख रही थी।

इन चुनावी रुझानों का लाइव टेलीकास्ट तमाम न्यूज चैनलों पर हो रहा है। हिंदी न्यूज चैनल आज तक पर भी मतगणना पर लाइव शो का आयोजन हो रहा है। इस लाइव शो में एक वक्त ऐसा आया जब शो की एंकर अंजना ओम कश्यप राजद के प्रवक्ता नवल किशोर यादव पर भड़कते हुए कहने लगीं कि तो आपके नाम की चालीसा पढ़ने लग जाएं क्या?

दरअसल हुआ ये कि रुझानों में बिहार की मोकामा विधानसभा सीट से राजद के बाहुबली प्रत्याशी अनंत सिंह आगे चल रहे थे। अनंत सिंह पर 38 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। अनंत सिंह जेल से ही चुनाव लड़ रहे थे औऱ अब रुझानों में जब वह आगे दिखाई दिए तो अंजना ओम कश्यप ने राजद प्रवक्ता पर कुछ सवाल दाग दिए।

अंजना ओम कश्यप ने कह दिया कि क्या इस तरह से तेजस्वी यादव बिहार की सूरत बदलेंगे। ये तो फिर से बाहुबली और दागी लोग जीत कर विधानसभा पहुंच रहे हैं। इसपर राजद प्रवक्ता नवल किशोर बिफर गए। वह अंजना ओम कश्यप पर ही सवाल उठाने लगे कि आप लोगों को सिर्फ राजद की ही ये कमियां दिखती हैं।

राजद प्रवक्ता ने मुजफ्फरपुर बालिका घृह कांड की आरोपी मंजू वर्मा को जदयू द्वारा टिकट दिए जाने का मामला उठाते हुए कहा कि वहां आप लोग कुछ नहीं पूछते। जो तेजस्वी बिहार की दशा बदलने के लिए प्रयासरत हैं उनके पीछे आप लोग पड़ जाते हैं। रुझानों में बढ़त की तरफ इशारा करते हुए नवल किशोर ने ये भी कहा कि अब तो बिहार की जनता ने भी तेजस्वी का साथ दिया है तो आप लोग भी पूर्वाग्रह से निकलिए।

राजद प्रवक्ता की बात सुन अंजना ओम कश्यप कहने लगीं कि आप लोगों को बहुमत मिलता दिख रहा है तो क्या हमसब आपका गुणगान करने लगे। आपके नाम की चालीसा पढ़ना शुरू कर दें क्या?

बता दें कि ताजा रुझान बिल्कुल बदल चुके हैं। अब एनडीए बहुमत लाती दिख रही है। हुत ज्यादा उलटफेर नहीं हुआ तो राज्य में एनडीए की सरकार बनना तय है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *