लद्दाख LAC पर भारत और चीन के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। दोनों देशों के सैनिकों में टकराव के साथ ही कूटनीतिक स्तर पर भी असंतोष जारी है। सीमा पर तनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि चीन को करारा जवाब दिया जाना चाहिए।

सरकार को वही भाषा बोलनी चाहिए जो कि चीन को समझ में आए। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे हथियार अंडे देने के लिए नहीं हैं। इसी मुद्दे पर रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्णब गोस्वामी ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर अमर्यादित तरीके से कमेंट किया है।

दरअसल अधीर रंजन चौधरी ने अपने ट्वीट में लिखा- ‘हमें उनकी भाषा में ही उन्हें करारा जवाब देना चाहिए। हमारी सेना के पास हथियार अंडे देने के लिए नहीं रखे हैं। चीन को आक्रमकता से जवाब मिलना चाहिए भारतीय सुरक्षा और क्षेत्रीयअखंडता के मद्देनजर चीन लगातार हमारी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर रहा है। हम रेड आर्मी के सामने खुद को गिराने का जोखिम नहीं उठा सकते।’

इस पर अर्णब ने अपने चैनल R Bharat पर एक डिबेट शो रखा जिसका मुद्दा था- क्या शहादत के बदले में जवानों को अंडे वाले हथियारों की गाली मिलेगी? इस मुद्दे पर डिबेट मेें एक समय ऐसा आया जब अर्णब गोस्वामी कहने लगे- क्या नाम है छत्तीसगढ़ के उस मुख्यमंत्री का जो सोनिया गांधी की चमचागिरी करते रहता है। पैनल में से किसी ने बताया कि भूपेश बघेल। इस पर अर्णब कहने लगे- ओ सुनो बघेल..एक एफआईआर इस बात पर भी करा देना कि मैनें पूछा कि क्या आप इटली की सेना के बारे में ऐसे बोलते हो।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी की आपत्तिजनक टिप्पणी से कांग्रेस भड़क गई है। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों और सदस्यों ने राजधानी स्थित सिविल लाइन थाने में अर्नब के खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी है। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सन्नाी अग्रवाल, शमीम अख्तर, नरेश गड़पाल, अभिषेक बोरकर, शानू रजा, मो. जीशान हाशमी, अनीश मनिहार, सन्नाी दास, राजा अली, नौशाद अंसारी, अनुराग सिंह, वैभव पवार, पिंटू, सौरभ, लोकेश, चिराग, शुभम आदि बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे। बता दें कि कुछ दिन पहले अर्नब गोस्वामी ने राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी अभद्र टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेसियों ने देश के कई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस बार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल के खिलाफ आपत्तिजनक से कांग्रेस पार्टी फिर से भड़क उठी है। इसके पहले भी अर्नब के खिलाफ थाने में अपराध दर्ज कराया गया था।

छत्तीसगढ़ सीएम के लिए अर्णब गोस्वामी का ये कमेंट सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। कुछ लोग अर्णब की चुटकी लेते हुए लिख रहे हैं कि ये जेल जाने के लिए भी मानसिक रूप से फिट नहीं है।

बता दें कि अप्रैल माह में पालघर में साधुओं की हत्या के बाद अर्णब ने अपने चैनल पर सोनिया गांधी के लिए अमर्यादित टिप्पणी की थी जिसे लेकर उनके खिलाफ छत्तीसगढ़ के सभी 26 जिलों में 101 एफआईआर दर्ज कराई गई थी। कांग्रेस नेताओं ने अर्णब पर धार्मिक, साम्प्रदायिक भावनाएं भड़काने की शिकायत कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी।

ReportLook Desk

Reportlook Media Network

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *