प्रतीकात्मक तस्वीर

मुरादाबाद। शुक्रवार को रतनपुर कलां गांव में एक किशोर के रोजा रखने के सूचना से हंगामा मच गया। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किशोर के घर पहुंच कर धर्म परिवर्तन के आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत कराया। किशोर की मां का कहना है कि उसके बेटे ने अपने दोस्त के कहने पर खेल खेल में रोजा रखा पर उसने पानी पी लिया।

गांव निवासी एक 14 साल का एक गैर मुस्लिम किशोर एक अपंजीकृत डाक्टर के यहां पर सहायक का काम करता है। पता चला कि उसने रोज रखा है। यह आरोप लगाते हुए उसके मुहल्ले वालाें ने उसके घर जाकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस परिवार पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाना शुरू कर दिया। मामला उछला तो बजरंग दल के कार्यकर्ता भी इस किशोर के घर पहुंच गए। उन्होंने भी धर्म परिवर्तन के आरोप लगा कर हंगामा करना शुरू कर दिया। मामले की जानकारी पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले को किसी तरह से शांत कराया।

बालक की मां ने बताया की बेटे ने एक दिन रोजा रखने का प्रयास किया था लेकिन दोपहर में पानी पी लिया था। वह भी इसके हम उम्र दोस्त के कहने पर। बच्चों बच्चों की बात थी पर इसके बाद आसपास के लोगों ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया है।

मुहल्ले वाले मुहल्ले से बेदखल कर रहे हैं। उनके परिवार ने किसी प्रकार से कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया है। उनको परेेशान नहीं किया जाए। उधर किशोर का कहना है कि उसने तो केवल अपने दोस्त के कहने पर मजाक में कोशिश की थी।

इसका मतलब यह नहीं है कि धर्म परिवर्तन कर लिया है। उधर बजरंग दल के खंड संयोजक राजीव ठाकुर ने कहा कि उन्होंने मौके पर जाकर इस परिवार को समझाया है कि इस तरह का काम ठीक नहीं।

हमने तो इस लॉकडाउन में इस परिवार की मदद की है। राशन डीलर तक तक मदद कर रहे हैं।

यह तो मजाक की बात थी: सीओ
सीओ हाइवे रामसागर सिंह ने बताया की वह मौके पर गये थे। बच्चों ने आपस में मजाक किया था। इससे ज्यादा वहां पर कुछ नहीं मिला है। किसी प्रकार की कोई और बात गांव में नही हैं। रतनपुर कलां गांव निवासी प्रमोद कुमार ने बताया की परिवार की सभी प्रकार की समस्याओं को समाप्त कर दिया गया हैं अब यह मामला समाप्त हो गया हैं।

ReportLook Desk

Reportlook Media Network

Join the Conversation

8 Comments

  1. हिदुस्तान में क्या कोई हिन्दू रोजा रखे तो बजरंग दल से पूछ कर रखे? ये बजरंग दल वाले कौन हैं क्या पुलिस प्रशासन सिर्फ सरकार की जी हुजूरी में लगें हैं इन गुंडो को खुली छूट मिली हुई है जिसके भी पायें जा धमके और धमाल मचायें ।

    1. Aam janta ke sath jor jabardasti krke dhrm parivartan band krna chahiye hame.. Bekasoor hindo logo ko nahi marna chahiye.. Jiska jo dhrm h wo thik h. Wahi rahne dena chahiye

  2. Bajrang dal kya hai pta hai hinduon ke thekedaar koi hindu bhookh se mar jaye koi fark nhi pdta lockdown mein hazaron hindu lawarish bhookhe pyase mr rhe hain wahan ye nhi jayenge Lekin agar koi roza rkh le to ye uske pariwar Ko Jaan se maar denge ab jo hindu musalmaano ki madad le rhe hain PTA nhi unka kya karenge jao bhakton kuch seva road pr nikalkar bhi kr lo

  3. Bajrang dal panle ye certificate dikhaye ki use kis bhagwan ne ye adhikar diya hai wo logon se zor zabardasti kare..koi roza rakkhe ya puja kare ye uski swekchha aur sardha hai

  4. Aam janta ke sath jor jabardasti krke dhrm parivartan band krna chahiye hame.. Bekasoor hindo logo ko nahi marna chahiye.. Jiska jo dhrm h wo thik h. Wahi rahne dena chahiye

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *