बिहार चुनाव में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार काफी जोरशोर से चल रहा है। इस क्रम में राजद नेता तेजस्वी यादव की औरंगाबाद रैली में उन पर किसी ने चप्पल फेंकी। घटना के कुछ देर पहले ही तेजस्वी यादव मंच पर पहुंचे। मंच पर बैठने के बाद तेजस्वी अपने हाथ को सैनिटाइजर से साफ कर रहे थे तभी अचानक सामने से किसी ने उनपर चप्पल फेंकी।

अचानक फेंकी गई एक चप्पल तेजस्वी को लगी जबकि दूसरी चप्पल पीछे की तरफ चली गई। सोफे पर बैठे तेजस्वी उस दौरान लोगों से बैठने की अपील कर रहे थे। हालांकि तेजस्वी ने इस मामले को अधिक तवज्जो नहीं दी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मा लूम हो कि पहले चरण के चुनाव के मद्देनजर राजद नेता तेजस्वी पूरे प्रदेश में पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में रैलियां कर रहे हैं। इन रैलियों के दौरान लोगों का भारी भीड़ जुट रही है।

महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने मंगलवार को नौ चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इसमें भोजपुर, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद और पटना जिले के विधानसभा क्षेत्र हैं। तेजस्वी अपनी चुनावी सभा में एनडीए सरकार को लगातार बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे पर घेर रहे हैं।

तेजस्वी का कहना है कि सरकार में आते ही पहली कैबिनेट बैठक में 10 लोगों की रोजगार देने के फैसले को मंजूरी दी जाएगी। हालांकि विपक्ष इस दावे पर सवाल उठा रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों से 10 लाख नौकरियां देने के राजद नेता तेजस्वी यादव के वादे से ‘भ्रमित’ नहीं होने की मंगलवार को अपील की। और विपक्षी महागठबंधन के नेताओं से पूछा कि इसके लिये पैसा कहां से आएगा।

नीतीश कुमार ने कहा कि आजकल कुछ लोग कह रहे हैं कि इतनी नौकरी देंगे, लेकिन कहां से देंगे और इसके लिये पैसा कहां से आयेगा। उन्होंने कहा, ‘‘ जब इतने लोगों (10 लाख लोगों) को नौकरी देंगे, तब बाकी को क्यों छोड़ देंगे।’’ कुमार ने लालू प्रसाद की तरफ परोक्ष रूप से इशारा करते हुए कहा, ‘‘जिसके कारण से जेल गए, उसी पैसे से व्यवस्था करेंगे क्या?’’

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *