बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के अंतिम चरण में 07 नवंबर को मतदान होना है। इसके लिए जमकर प्रचार अभियान चल रहा है। आखिरी चरण में 78 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। सीमांचल के इलाके में होने वाले मतदान से पहले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने सीएए और एनआरसी को मुद्दा बना दिया है। मुस्लिम बहुत इलाके में यह मामला छाया हुआ है।

बुधवार को जब बीजेपी के फायरब्रांड नेता, स्टार प्रचारक और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कटिहार में जनसभा करने पहुंचे तो उन्होंने साफ कहा कि अगर एनडीए में सत्ता में आई तो घुसपैठियों को बाहर कर दिया जाएगा। वहीं सीमांचल के किशनगंज जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हिन्दुस्तान से किसी को बाहर करने का किसी में दम नहीं है।

बुधवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कटिहार घुसपैठ की समस्या से त्रस्त है। बिहार में एनडीए की सरकार बनने पर घुसपैठियों को निकाल बाहर करेंगे। उन्होंने कहा कि एनडीए के भाजपा प्रत्याशी तार किशोर को चौथी बार आशीर्वाद दें,आपके आशीर्वाद से घुसपैठ की समस्या का समाधान होगा।

योगी आदित्यनाथ की रैली के बाद जब नीतीश कुमार कटिहार पहुंचे तो उन्होंने कहा कि कुछ लोग दुष्प्रचार और फालतू बात कर रहा है कि देश से निकाल दिया जाएगा। किसी में इतना दम नहीं है कि किसी दो देश से बाहर निकाल दे। एनडीए के दोनों नेताओं के एक ही मुद्दे पर अलग-अलग बयान से मतदाताओं पर क्या असर पड़ेगा, यह तो 10 नवंबर को ही पता चल पाएगा। लेकिन इन बयानों से गठबंधन सहयोगी बीजेपी और जेडीयू की राय सीएए-एनआरसी के मुद्दे को लेकर एक नहीं लग रही है।

कटिहार में नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग दुष्प्रचार और फालतू बात करते रहते हैं। यहां से कौन किसी को देश से बाहर करेगा। इस देश में किसी में दम नहीं है कि हमारे लोगों को देश से बाहर कर दे। सब लोग हिन्दुस्तान के हैं। सब भारत के हैं। ये सब कैसी बात करते रहते हैं?

सीएम ने कहा कि आपने जब से मौका दिया है तब से समाज में प्रेम का, भाई चारे का और सद्भावना का माहौल पैदा किया। सबको एकजुट करने की कोशिश की है। कुछ लोग चाहते हैं कि समाज में झगड़ा चलता रहे। कोई काम करने की जरूरत नहीं है। हम तो काम करते रहते हैं। हमारा मकसद यही है कि जब सब लोग प्रेम से, भाईचारे से सद्भावना के साथ रहेंगे, तभी समाज आगे बढ़ेगा। लोग आगे बढ़ेंगे और तरक्की करेंगे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *