हैदराबाद में निगम चुनाव होने हैं। इन चुनावों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेताओं ने विरोधियों पर हमला तेज कर दिया है। हाल ही में पार्टी के नेता और सांसद तेजस्वी सूर्या ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को जिन्ना का अवतार बता दिया है। अब इसपर पलटवार करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ‘बीजेपी इतनी ज्यादा परेशान हो गई है कि उसे कुछ नजर ही नहीं आ रहा है। हैदराबाद आए तो इनको अहमदुल्ला की बिरयानी खिलाओ थोड़ा होश ठिकाने आता।’

आपको बता दें कि बीजेपी नेता सूर्या ने हाल ही में कहा कि ‘ओवैसी भाइयों की बातें ठीक वैसी ही होती हैं जैसी मोहम्मद अली जिन्ना बोला करते थे। देश के हर व्यक्ति को ओवैसी भाइयों के सांप्रदायिक और विभाजनकारी राजनीति से दूर रहना चाहिए।’ तेजस्वी सूर्या के अनुसार, असदुद्दीन ओवैसी का वोट देने का मतलब भारत के खिलाफ वोट देना है…क्योंकि असदुद्दीन ओवैसी विकास की बात नहीं करते। उन्होंने पुराने हैदराबाद में विकास या नई बुनियादी ढांचा परियोजना की अनुमति नहीं दी है। ओवैसी ने केवल एक ही चीज की अनुमति दी, वह है रोहिंग्या मुसलमान। ये बयान तेजस्वी सूर्या ने हैदराबाद में प्रचार के दौरान दिया था।

इससे पहले हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी ने भी बीजेपी पर आरोप लगाया था कि पार्टी निगम चुनाव को सांप्रदायिक रंग देना चाहती है। उन्होंने केंद्र सरकार से भी सवाल पूछा था कि जब हैदराबाद में बाढ़ की स्थिति थी तब केंद्र सरकार ने क्या किया?बता दें अगले महीने में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के 150 वार्ड के लिए चुनाव होना है। जिसकी हर पार्टी तैयारी कर रही है।

Greater Hyderabad Municipal Corporation (GHMC) के चुनाव होने वाले में मुकाबला त्रिकोणीय माना जा रहा है। कई चुनाव विशलेषकों का मानना है कि यहां AIMIM, BJP और TMC के बीच कांटे की टक्कर है। तीनों ही पार्टियां चुनाव में जीत के लिए जोर लगा रही हैं। इस चुनाव के नतीजे 4 दिसंबर को आएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *