भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। चंद्रेशेखर पर हाथरस में धारा 144, 188 के उल्लंघन का आरोप लगा है। इसके अलावा पुलिस ने भीम आर्मी के 400 कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। बता दें कि चंद्रशेखर ने रविवार को हाथरस पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। इस दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ता वहां बड़ी संख्या में मौजूद थे। रविवार को हाथरस में चंद्रशेखर ने पीड़ित परिवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने की मांग की थी। उन्होंने ये भी कहा था कि ये परिवार यहां सुरक्षित नहीं है, मैं इन्हें अपने साथ घर ले जाऊंगा। चंद्रशेखर ने कहा था कि इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से करवाई जाए।

वहीं सुशांत सिंह राजपूत मामले में दिल्ली स्थित एम्स की रिपोर्ट में इस बात की पु्ष्टि हुई है कि यह एक आत्महत्या थी। किसी भी तरह की हत्या की संभावना से एम्स ने इनकार किया है। इसपर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, ‘यह एम्स फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता की रिपोर्ट है। उनका शिवसेना से कोई राजनीतिक संबंध या कोई संबंध नहीं है।’ उन्होंने आगे कहा कि शुरुआत से ही इस मामले में महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। अगर अब सीबीआई जांच पर भी भरोसा नहीं किया जा रहा है, तो हम अवाक हैं।’

ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) एडवांस्ड के नतीजे जारी कर दिए गए। आईआईटी बॉम्बे जोन के चिराग फलोर ने ऑल इंडिया रैंक-1 हासिल की है। नतीजे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली की ओर से जारी किए गए। चिराग ने 352/396 स्कोर किया है। आप जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर रिजल्ट चेक किए जा सकते हैं। आपको बता दें, जेईई एडवांस्ड 2020 परीक्षा का आयोजन 27 सितंबर 2020 को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में किया गया था। इस परीक्षा के लिए कुल 1.6 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था और कोरोना वायरस के चलते 96 फीसदी छात्रों ने इसमें भाग लिया था।

कोरोना संक्रमण अब भी दुनिया में सबसे तेजी से भारत में ही फैल रहा है। देश में पिछले 24 घंटों में 74,442 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए। जबकि 76,737 मरीज कोरोना से ठीक हो गए। हालांकि 903 मरीजों की जान भी चली गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 66 लाख 23 हजार हो गई है। इनमें से एक लाख 2 हजार 685 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस की संख्या घटकर 9 लाख 34 हजार हो गई और कुल 55 लाख 86 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब छह गुना ज्यादा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *