वाशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के उपचार के लिए उन्हें अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। ट्रंप को वाल्टर रीड आर्मी अस्पताल में लाया गया है। यहां से वे अपने इलाज के साथ सरकारी कामकाज को भी देख सकेंगे। ताजा स्थिति के अनुसार ट्रंप को कोविड-19 का पता चलने के बाद से हल्का बुखार आ रहा है। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण पाए गए है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि डोनाल्ड ट्रंप पैदल मरीन वन में सवार होने के लिए जा रहे हैं। इस दौरान वे संवाददाताओं का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं। इससे पहले वाइट हाउस ने बताया था कि ट्रंप में कोरोना वायरस के हल्के लक्षण पाए गए हैं। मगर उनकी स्थित ठीक है और नवंबर महीने में होने वाले चुनाव के लिए अपना काम जारी रखेंगे।

इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रशंसकों के लिए छोटा सा वीडियो संदेश जारी किया है। ट्रंप ने कहा कि उन्हें लगता है कि वे बहुत अच्छा कर रहे हैं और उनके समर्थन् के लिए वे आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि वे वाल्टर रीड अस्पताल में हैं।

गौरतलब है कि शुक्रवार को अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 74 वर्षीय ट्रंप ने ट्वीट कर बताया था कि आज रात, मेलानिया और मेरे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ऐसे में हमने तुरंत अपने आपको क्वारंटीन कर लिया है। हम इसका एक साथ सामना करेंगे।

ट्रंप के डॉक्टर सीन कॉनली ने एक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति और प्रथम महिला दोनों अभी स्वस्थ हैं। इस सूचना के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के स्वस्थ होने की कामना की है। वाइट हाउस के बाहर ट्रंप के सभी दौरों और बैठकों को रद्द कर दिया गया है। उन्हें आखिरी बार गुरुवार दोपहर न्यूजर्सी से वाइट हाउस लौटते समय देखा गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *