सहारनपुर। खनन माफिया और बहुजन समाज पार्टी के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल उर्फ बाल्ला के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने छापेमारी की है। प्रवर्तन निदेशालय की दो टीमें बुधवार को इनोवा कार से सहारनपुर पहुंची। यहा से वो सीधे उनके मिर्जापुर स्थित घर पहुंच गई। घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है। फिलहाल, वहां मीडिया को अंदर जाने की इजाजत नहीं है।

बता दें, प्रवर्तन निदेशालय ने लखनऊ में पूर्व एमएलसी इकबाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, जिसके बाद से ही ईडी लगातार इस मामले की जांच कर रही है। बुधवार को ईडी की टीम लखनऊ से सहारनपुर पहुंची और उनके मिर्जापुर स्थित आवास पर छापेमारी की। जिसके बाद खलबली मच गई।

भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है। हालांकि टीम में आये ईडी के अधिकारी इस मुद्दे पर मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं। स्थानीय पुलिस को भी ईडी ने दूर ही रखा है।

अवैध खनन करके पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के आरोप में हाजी इकबाल के भाई बसपा एमएलसी महमूद अली और अमित जैन के खिलाफ एनजीटी ने हाल ही में 50-50 करोड़ का जुर्माना लगाया था। उसकी वसूली के लिए गत छह अक्तूबर को ही आरसी जारी हुई थी। इससे पहले ईडी ने हाजी इकबाल के बेटे के बयान भी दर्ज किए थे। हाजी इकबाल की सहारनपुर के बादशाहीबाग के पास करीब 700 एकड़ में बनी ग्लोकल यूनिवर्सिटी और मसूरी के होटल सहित पूरी संपत्ति की जानकारी इकट्ठा की गई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *