लखनऊ. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में असम का संपर्क काटने बयान देने के आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) रिमांड पर लेने की तैयारी में है.

अलीगढ़ पुलिस ने शरजील को जल्द ही अलीगढ़ लाने के लिए तिहाड़ जेल में बी वारंट दाखिल किया है. इस मामले में कोर्ट 18 फरवरी को सुनवाई करेगा.

बिहार के जहानाबाद से हुई थी गिरफ्तारी

बता दें कि एएमयू में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ धरना-प्रदर्शन के दौरान शरजील इमाम ने विवादित बयान दिया था. उनके बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद कई जगह उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी.

एफआईआर दर्ज होने के बाद शरजील फरार हो गए थे. बाद में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शरजील को बिहार के जहानाबाद स्थित काको से उनके पैतृक गांव से गिरफ्तार किया था.

जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम पर अलीगढ़ के सिविल लाइन थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज है. गिरफ्तारी के बाद से वो दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है.

AMU में भड़काऊ भाषण देने का आरोप
बता दें कि शरजील इमाम का पिछले साल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के मंच से पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कह रहे है.

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए. इसके लिए रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डाल देना चाहिए कि उसे साफ करते-करते कम से कम एक महीने का समय लग जाए.

ReportLook Desk

Reportlook Media Network

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *