हैदराबाद, एएनआइ।हैदराबाद में कांग्रेस नेता फिरोज खान को एक पत्रकार पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को न्यूज एजेंसी एएनआइ का एक पत्रकार कांग्रेस पार्टी द्वारा कैंडललाइट विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहा था। इस दौरान कांग्रेस नेता फिरोज खान और अन्य लोगों ने पत्रकार पर हमला कर दिया। सैफाबाद पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई और कांग्रेस नेता को कोरोना टेस्ट के लिए किंग कोटी अस्पताल (King Koti Hospital) ले जाया गया।

न्यूज एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए सैफाबाद के सहायक पुलिस आयुक्त वेणु रेड्डी ने कहा कि आइपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज कर ली गई है। उन्होंने बताया कि जब आरोपित ने बताया कि उसने कुछ दवाइयों का सेवन किया है तो उसे मेंटल केयर एग्जामिनेशन के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसके बाद उनका कोविड टेस्ट किया जाएगा। इन टेस्ट के बाद मजिस्ट्रेट के सामने उनकी पेशी होगी।

बता दें कि देश में पत्रकारों पर यह पहला हमला नहीं है। इससे पहले भी लगातार देश के कोने-कोने से पत्रकारों पर हमला करने की खबरें आती रहती है। पिछले दिनों छत्तीसगढ़ में भी कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर एक पत्रकार संग मारमीट करने का आरोप लगा था।

शहर में पत्रकारों पर हुए जानलेवा हमले के मामले में प्रदेश भर के पत्रकारों में भारी आक्रोश को देखते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने चार सदस्यीय जांच टीम कांकेर भेजी थी। जांच समिति के आश्वासन से पत्रकार संतुष्ट नहीं हुए। ऐसे में 2 अक्टूबर यानी आज राजधानी रायपुर में प्रदेश भर के पत्रकार प्रदर्शन करने के साथ ही सीएम निवास के घेराव की रणनीति तैयार की है।

कांग्रेस की चार सदस्यीय जांच टीम में संसदीय सचिव रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय, गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद, जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन और प्रदेश महामंत्री रवि घोष शामिल थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *