इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनके करीबी सलाहकारों को संसदीय मामलों पर एक सहयोगी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद पृथक रखा गया है। प्रधानमंत्री के कार्यालय ने सोमवार (30 मार्च) को यह जानकारी देते हुए एक बयान में कहा कि एहतियातन यह कदम उठाया गया है और जांच पूरी होने से पहले यह कदम उठाया गया है।

बयान में कहा गया है, ”महामारी की जांच पूरी होने तक और सभी तरह के संशय दूर होने तक प्रधानमंत्री ने निर्णय लिया है कि वह और उनके करीबी सहयोगी पृथक रहेंगे।” नेतन्याहू की दो सप्ताह पहले इस वायरस की जांच नेगेटिव आई थी। चैनल 12 के अनुसार प्रधानमंत्री के सोमवार को इस वायरस के लिए एक और जांच कराये जाने की संभावना है।

इजरायल में पूरी तरह से लॉकडाउन की स्थिति है और लोगों को अपने घरों से 100 मीटर से अधिक जाने की अनुमति नहीं है। खबर के अनुसार इजरायल में कोरोना वायरस से अब तक 4,347 लोग संक्रमित हुए है। इससे 16 लोगों की मौत हुई है और 95 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या सात लाख के पार
वहीं, दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या सोमवार (30 मर्च) को 34,610 हो गई तथा इससे संक्रमण के कुल मामले 727,080 हो गए। एएफपी ने आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर अंतरराष्ट्रीय समयानुसार ग्यारह बजे यह आंकड़ा तैयार किया। इस बीमारी से जितने लोगों की मौत हुई है उनमें से दो तिहाई यूरोप के हैं।

चीन में दिसंबर में कोरोना वायरस महामारी के सामने आने के बाद 183 देशों और क्षेत्रों में इस वायरस से संक्रमण के कुल 727,080 मामले सामने आए हैं जिनमें से 142,300 स्वस्थ हो गए। एएफपी ने राष्ट्रीय प्राधिकारों एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन से प्राप्त सूचना के आधार पर ये आंकड़े तैयार किए हैं, लेकिन ये वास्तविक संक्रमण के कुल मामलों का संभवत: महज एक हिस्सा प्रदर्शित करते हैं। कई देश बस उन्हीं मामलों का परीक्षण कर रहे हैं जिनमें अस्पताल में भर्ती की जरूरत होती है।

ReportLook Desk

Reportlook Media Network

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *