नई दिल्लीः एमएस धोनी की 5 साल की बेटी जीवा धोनी को सोशल मीडिया पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ हार के बाद निशाना बनाया गया। इस केस में एक 16 साल के लड़के को गुजरात पुलिस ने अपनी पत्नी साक्षी धोनी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर धोनी की बेटी को बलात्कार की धमकी देने के आरोप में हिरासत में ले लिया।

जीवा के खिलाफ घृणित टिप्पणियों ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर नाराजगी जताई थी। इस मामले में रविवार को गुजरात के मुंद्रा से कक्षा 12 के 16 वर्षीय को स्थानीय पुलिस ने उठा लिया। रांची पुलिस ने पिछले सप्ताह इस मामले में एक मामला दर्ज किया था जिसके बाद यह कदम उठाया गया है।

कक्षा 12 का है छात्र ये किशोर-
कच्छ (पश्चिम) के पुलिस अधीक्षक सौरभ सिंह ने पुष्टि की कि किशोर को पूछताछ के लिए उठाया गया था, जहां उसने इंस्टाग्राम पर धमकी भरा संदेश दिया था।

सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘नमना कपया गांव के कक्षा 12 के छात्र को कुछ दिनों पहले धोनी की पत्नी साक्षी धोनी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए गए घृणित धमकी भरे संदेश के संबंध में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था।’

जल्द ही रांची पुलिस द्वारा हिरासत में लिया जा सकता है-
किशोर गुजरात के कच्छ जिले के मुंद्रा की रहने वाला है। मामले को दर्ज करने के बाद, रांची पुलिस ने गुजरात पुलिस के साथ जानकारी साझा की थी और उनसे पूछा कि क्या वह उन कमेंट को करने वाला है। 16 साल के लड़के के कबूलनामे के बाद, उसे रांची पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया जाएगा।

‘रांची पुलिस द्वारा सूचना दिए जाने के बाद हमने आरोपी को पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया। आरोपी कच्छ जिले के मुंद्रा का रहने वाला है। हमने पुष्टि की है कि लड़का वही है जिसने संदेश पोस्ट किया था। एफआईआर दर्ज होने के बाद उसे रांची पुलिस को सौंप दिया जाएगा, ‘कच्छ (पश्चिम) एसपी सिंह ने कहा।

धोनी के निराशाजनक प्रदर्शन की हुई थी आलोचना-
रांची पुलिस के सोमवार को कच्छ पहुंचने और मामले में आगे की पूछताछ के लिए 16 वर्षीय को हिरासत में लेने की उम्मीद है। मामले में आगे की कार्रवाई किशोर न्याय अधिनियम के अनुसार की जाएगी।

धोनी वर्तमान में आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व कर रहे हैं। उनकी टीम ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत नहीं की है और सीजन के पहले सात मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा है, जिसमें दिग्गज क्रिकेटर और उनके परिवार को सोशल मीडिया पर ट्रोल द्वारा निशाना बनाया गया था ।

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *