नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में अकसर रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं. 13वें सीजन के 39वें मैच में तो फैंस ने कुछ ऐसा देखा जो आईपीएल में पहली कभी नहीं देखा गया था. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने पावरप्ले में ऐसी घातक गेंदबाजी की जो कि पहले कभी टूर्नामेंट के इतिहास में नहीं देखी गई.

मोहम्मद सिराज ने केकेआर के खिलाफ लगातार दो ओवर मेडन फेंके और साथ ही 3 विकेट अपने नाम किये. आईपीएल इतिहास में पहले कभी कोई गेंदबाज एक ओवर में दो मेडन नहीं फेंक सका है.

मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को विराट कोहली ने नई गेंद सौंपी, उन्हें केकेआर के खिलाफ दूसरे ओवर में अटैक पर लाया गया. सिराज ने अपनी तीसरी ही गेंद पर कोलकाता के ओपनर राहुल त्रिपाठी को निपटा दिया. त्रिपाठी को सिराज ने आउट स्विंग फेंकी और गेंद सीधे विकेटकीपर डिविलियर्स के हाथों में समा गई. इसके बाद अगली ही गेंद पर सिराज ने बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा को इन स्विंग गेंद पर बोल्ड कर दिया. नीतीश राणा को सिराज की गेंद की हवा तक नहीं लगी. सिराज की हैट्रिक को टॉम बैंटन ने टाल दिया लेकिन वो मेडन फेंकने में कामयाब रहे.

चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को विराट कोहली एक बार फिर अटैक पर लेकर आए. सिराज ने एक बार फिर आरसीबी को कामयाबी दिलाई और तीसरी ही गेंद पर उन्होंने टॉम बैंटन को निपटा दिया.

बैंटन भी सिराज की आउट स्विंग का शिकार हुआ और उन्होंने भी डिविलियर्स को कैच थमाया. सिराज ने इस ओवर में भी कोई रन नहीं दिया और वो आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए जिसने एक मैच में दो मेडन ओवर फेंके.

Join the Conversation

2 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *