20 अकटुबर को उत्तरप्रदेश के बागपत जिले के सब इंस्पेक्टर इंतेसार अली को सं’स्पेंड के दिया था । बताया जा रहा था कि अली के दा’ढ़ी बढ़ाने की वजह से स’स्पेंड किया गया था । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा था कि इंते सार अली ने बिना ‘अनुम’ति के दा’ढ़ी ब’ढ़ाई । मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया कि इंतेसार अ’ली को दा’ढ़ी’ क’टा’ने के लिए तीन बार कहा गया था । उंसके कहा गया था कि या तो वो दा’ढ़ी क’ट’वा ले या फिर जरूरी अनुमति लेकर दा’ढ़ी बढ़ा’ने की अनुमति प्राप्त करें ।

लेकिन इंते सार अली ने समय के अनुसार ऐसा नही किया था । बता दे, उत्तरप्रदेश के बागपत में तै’नात सब इंस्पे’क्ट’र अ’ली का संस्पे’क्श’न वा’पस ले लिया गया है । दा’ढ़ी क’ट’वा’ने के बाद इंतेसार अली ने दोबारा से ड्यूटी जॉइन कर ली । शनिवार (24-10-2020) को इंतेसार अली ने पुलिस अधिक्षक अभिषेक सिंह ने उनका नि’लंबन वापस लेते हुए उन्हें फिर से बहाल कर दिया है ।

इंतेसार अली के संस्पेक्शन के वक़्त वहां के एसपी ने कहा है कि पुलिस मैनुअल के अनुसार केवल सिखों को ही दा’ढ़ी रखने की अनुमति है जबकि अन्य पुलि’स कर्मि’यों को क्लीन शेव रहने के लिए कहा जाता है । 3 साल से बागपत में तैना’त इंटे’सार अ’ली ने कहा था कि उन्होंने दा’ढ़ी रखने की अनु’मति के संबधं में आवेदन किया था जिसपर उन्हें कोई ज’वाब नही मिला था ।

बता दे,20 अकटुबर को उत्तरप्रदेश के बाग’पत के सब इंस्पे’क्ट’र के pad पर तैनात इंटेसार अली को दाढ़ी बढ़ाने के चलते सं’स्पेंड कर दिया । सोशल मीडिया पर ये मुद्दा छाया हुआ है । सोशल मीडिया पर यूजर्स सरकार को घेर रहे है । मामले को बढ़ता देश सभी पर दबाव था । मिडीया में भी इस मामले को लेकर काफी स’वाल हुए । बता दे, शनिवार को एसपी बागपत अभिषेक सिंह के सामने दा’ढ़ी काट’कर पेश हो गए ।

इंतेसार अली के एसपी अभिषेक सिंह के सामने पेश होने के बाद सिंह ने कहा है कि “इंते सार अली ने उन्हें आगे नियमों का पालन करने का भरो’सा दिलाया है । इंते सार अली ने अपनी दा’ढ़ी कट’वा ली है । उन्होंने पुलि’स विभा’ग के निर्दे’शों का पालन करने का आश्वासन दिया है ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *