नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने पंजाब में खेती बचाओ (Kheti Bachao Yatra) को संबोधित करते हुए कृषि कानून ( Farm Laws) को लेकर बड़ा बयान दे दिया। कृषि कानून को लेकर केंद्र सरकार कते खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पंजाब में इस कानून के खिलाफ खेती बचाओ यात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें राहुल गांधी भी शामिल हुए।

पंजाब के मोगा में आयोजित खेती बचाओ यात्रा( Kheti Bachao Yatra) को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने कहा कि कृषि बिल को लोकसभा और राज्यसभा में पास कराने से पहले बहस होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर ये बिल इतना ही अच्छा होता तो देशभर के किसान इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन नहीं करते। उन्होंने कहा कि वो देशभर के किसानों को गारंटी देना चाहते हैं कि जिस दिन कांग्रेस सत्ता में वापस आएगी, वो उन तीनों कानूनों को खत्म कर कूड़ेदान में फेंक देगी।

राहुल गांधी ने किसानों को आश्वासन दिया कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है औक आगे भी किसानों के साथ ही खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने इस वादे से पीछे हटने वाली नहीं है।

उन्होंने कृषि बिल को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा कि केंद्र सरकार एमएसपी( MSP) को खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि देश के किसानों और कृषि को सरकार अंबानी और अंडानी के हवाले करना चाहती है।

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और बीजेपी के दावे को गलत बताते हुए कहा कि यदि किसान इन नए कानूनों से खुश हैं तो देश भर में किसानों को प्रदर्शन की जरूरत नहीं पड़ती। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना संकट के बीच जल्दीबाजी में ये कानून लेकर आई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस कानून के खिलाफ किसानों के साथ है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *