पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम के बैट को 20,000 डॉलर में नीलामी से खरीदा है, जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत लगभग 15 लाख रुपए होती है।

पिछले महीने, मुश्फिकुर ने घोषणा की थी कि वह अपने बैट की नीलामी कर रहे हैं, जिसके साथ उन्होंने 2013 में श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक बनाया था, ताकि उनके देश में कोविद -19 राहत कार्य के लिए धन जुटाया जा सके।

अफरीदी ने 20,000 अमेरिकी डॉलर में अपने एनजीओ के लिए यह मेमोरबिलिया खरीदा है।

मुशफिकुर रहीम ने मीडिया को बताया कि शाहिद अफरीदी ने एनजीओ के लिए मेरा बल्ला खरीदा। मैं खुद को सौभाग्यशाली और सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि उनके जैसा कोई महान व्यक्ति हमारे साथ जुड़ गया है। ”

पिछले हफ्ते, कई धोखाधड़ी बोलीदाताओं ने नीलामी में बाढ़ ला दी थी, जिससे प्रक्रिया को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, अफरीदी ने बल्ले खरीदने के लिए मुश्फिकुर से संपर्क किया।

मुश्फिकुर रहीम ने बताया “हमें कुछ धोखाधड़ी बोलीदाताओं के कारण नीलामी स्थगित करनी पड़ी, जो अप्रत्याशित था। शाहिद भाई ने ख़बरों को देखने के बाद मुझसे संपर्क किया (मेरे बल्ले की नीलामी के लिए)। मुशफिकुर ने कहा कि उन्होंने 13 मई को एक प्रस्ताव पत्र भेजा था, जिसमें उन्हें 20,000 डॉलर में खरीदने की दिलचस्पी थी, जो लगभग 16.8 लाख बांग्लादेश कि मुद्रा थी।

मुश्फिकुर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो संदेश भी पोस्ट किया।

“आप जो काम कर रहे हैं वह बहुत अच्छा है। केवल वास्तविक जीवन के नायक ही ऐसा करते हैं। अफरीदी ने वीडियो में कहा, हम ऐसे समय में कठिन दौर से गुजर रहे हैं जब हमें एक-दूसरे के प्यार और समर्थन की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘मैं पाकिस्तान की तरफ से आपका बल्ला खरीदना चाहता हूं। हमारी दुआएं आपके साथ है। उम्मीद है कि यह खत्म होते ही हम फिर से क्रिकेट मैदान पर मिलेंगे.

ReportLook Desk

Reportlook Media Network

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *