बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में आज अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बंबई उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी है। रिया चक्रवर्ती के जमानत मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने पत्रकारों के लिए एक चेतावनी भी जारी कर दी है। मुंबई पुलिस ने पत्रकारों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर वे किसी सेलिब्रिटी या फिर अधिवक्ता के वाहन का पीछा करते हैं तो उन मीडिया प्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि रिया चक्रवर्ती, जिन्हें 9 सितंबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के कार्यालय में लगातार तीन दिनों तक पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी सुशांत सिंह मौत मामले में ड्रग्स के एंगल से जांच कर रही है।

डिप्टी कमिश्नर संग्राम सिंह निशंदर ने कहा कि मीडियाकर्मी किसी भी सेलिब्रिटी, अधिवक्ता या किसी भी ऐसे व्यक्ति के वाहन का पीछा नहीं कर सकते हैं जिसका वे इंटरव्यू करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आप किसी व्यक्ति या सड़कक पर चलने वाले किसी अन्य वाहन में यात्रा करने वाले व्यक्ति के जीवन को खतरे में नहीं डाल सकते हैं। यह एक अपराध है।

उच्च न्यायालय ने रिया चक्रवर्ती को जमानत देते हुए उनसे एनसीबी को अपना पासपोर्ट सौंपने और विशेष एनडीपीएस अदालत की अनुमति के बिना देश के बाहर ना जाने का निर्देश दिया। पीठ ने उनसे एनसीबी की आज्ञा के बिना मुम्बई से बाहर ना जाने और जमानत पर बाहर रहने के दौरान सबूतों के साथ छेड़छाड़ ना करने को भी कहा।

अदालत ने रिया से निजी मुचलके के तौर पर एक लाख रुपए जमा कराने और रिहाई के बाद शुरुआती 10 दिन निकटतम पुलिस थाने में पेश होने का निर्देश भी दिया। अदालत ने कहा कि रिया के अलावा जिन लोगों को जमानत दी गई है, उन्हें भी मुंबई से बाहर जाने के लिए एनसीबी के जांच अधिकारियों की अनुमति लेनी होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *