पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने कराची के स्टॉक एक्सचेंज को अपना निशाना बनाया। चार आतंकियों ने स्टॉक एक्सजेंच में घुसकर अंधाधुन फायरिंग की। इस गोलाबारी में 9 लोगों के मरने व तीन लोगों के घायल होने की खबर है।

आतंकियों ने स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में ग्रेनेड भी फेंका। पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने चारों आतंकियों को मार गिराया है।

हमलावरों के पास हथियार और हैंडग्रेनेड बरामद हुए हैं। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार चारों हमलावर स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में सुबह करीब 9 बजे घुसे। उन्होंने बिल्डिंग में घुसते ही फायरिंग शुरू कर दी। हमले की सूचना मिलने के बाद पुलिस और रेजंर्स अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे।

घटनास्थल पर क्लियरेंस ऑपरेशन जारी है। बचाव सेवा का कहना है कि घायलों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस सर्जन करार अहमद अब्बासी ने कहा कि 6 घायलों को डॉ. आरपी सिविल अस्पताल कराची में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

सिंध के आईजी पुलिस मुश्ताक महर ने डीआईजी साउथ से घटना की जांच की मांग की है। सिंध गवर्नर इमरान इस्माइल ने घटना की निंदा की है। इस आतंकी हमले में दो आम नागरिकों की मौत हुई है। पुलिस सर्जन डॉ. करार अहमद अब्बासी का कहना है कि 5 शव मिले हैं और 7 लोग घायल हुए हैं।

इनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। अभी तक की जांच में पता चला है कि आतंकी पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की पार्किंग से बिल्डिंग में दाखिल हुए थे और उन्होंने बिल्डिंग में घुसते ही गोलियां चलानी शुरू कर दी और हेंड ग्रेनेड से भी हमला किया।

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग हाई सिक्योरिटी जोन में स्थित है और यहां कई कर्मशियल प्राइवेट बैंकों के भी हेड ऑफिस हैं। रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कराची पुलिस चीफ गुलाम नबी मेमन का कहना है कि चारों आंतकी मारे जा चुके हैं। आंतकी एक सिल्वर कलर की कोरोला गाड़ी में आए थे। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

ReportLook Desk

Reportlook Media Network

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *