ऑस्ट्रिया को राजधानी वियना आतंकी हमले से दहल उठी। छह अलग अलग जगहों में हुई गोलाबारी में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। कुछ हथियारबंद बंदूक धारियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। जिसके बाद लोगों में डर बैठ गया और वहां भगदड़ मच गई। लोग अपनी अपनी जान बचाकर इधर उधर भागने लगे।

हमलावर की तलाश जारी

इस गोलीबारी को ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेल्टियन क्रूज ने एक आतंकी हमला करार दिया है। उन्होंने कहा कि इसमें एक हमलावर मार गया है। वहीं ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री कार्ल नेहमा ने कहा कि कम-से-कम अभी एक हमलावर की और तलाश की जा रही है। बता दें यह गोलीबारी वियना के सेंट्रल सिनेगॉग के समीप हुई है। लेकिन हमलावरों के निशाने में यही जगह थी यह अभी स्पष्ट नही हो पाया है। बता दें सिनेगॉग यहूदियों के पूजा स्थल को कहा जाता है।

कई लोग घायल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वियना के मेयर का कहना है कि एक व्यक्ति की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। जबकि एक अन्य महिला ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि करीब 14 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से छह की हालत गम्भीर है। घायलों में एक पुलिसकर्मी के होने की भी सूचना मिल रही है।

हमलावर गिरफ्तार

मीडिया की खबरों के अनुसार, सिनेगॉग की सुरक्षा कर रहा एक पुलिसकर्मी हमले में घायल हो गया है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि गोलीबारी में कितने हमलावर शामिल थे। गृह मंत्रालय के हवाले से कहा गया कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गोलीबारी को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीट कर कहा कि, ‘वियना में हुआ हमला दुःखद है। उन्होंने कहा कि, ‘फ्रांस के बाद हमारे करीबी देश ऑस्ट्रिया को निशाना बनाया गया है। हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि हम झुकेंगे नहीं और साथ मिलकर लड़ेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *