रिपब्लिक भारत न्यूज चैनल की डिबेट में पैनलिस्ट मेहेज़ खान ने एंकर अर्णब गोस्वामी पर निशाना साधा और रिपब्लिक भारत चैनल के कॉन्सेप्ट पर सवाल उठा दिए। बता दें कि हाल ही में मुम्बई पुलिस के कमिश्नर ने प्रेस वार्ता में इस बात का खुलासा किया था कि अर्णब गोस्वामी जिस रिपब्लिक भारत न्यूज़ चैनल के प्रधान संपादक है उस चैनल ने टीआरपी की लिस्ट में अपना नाम सर्वोच्च रखने के लिए टीआरपी से छेड़छाड़ की थी।

इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हो गया है और आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। हालांकि रिपब्लिक भारत चैनल के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी ने अपने चैनल पर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया है और कोर्ट जाने की बात कही है। इसी मुद्दे पर रिपब्लिक भारत चैनल पर हुई एक डिबेट में पैनलिस्ट मेहेज़ और एंकर अर्णब गोस्वामी के बीच तीखी बहस हो गई।

दरअसल अर्णब ने मेहेज़ से कहा कि ‘आप जब 4-5 महीने पहले मेरे चैनल पर आई थी मैंने तभी आपको ये विचारधारा छोड़ने और शाहीनबाग का नाटक बन्द करने कहा था। आपने देश को गुमराह किया है।आप जवाब दीजिये।’

अर्णब की बात का जवाब देते हुए मेहेज़ ने कहा- “आपने मुझे डिबेट में बुलाया है तो बोलने का मौका दीजिये और आप मुझे बताइये की आपके पास धर्मवाद, राष्ट्रवाद और शाहीनबाग के अलावा मुद्दा क्या है? आप किसानों के हित की या किसान बिल की तो बात करोगे नहीं!”

मेहेज़ यही नहीं रुकी और उन्होंने अर्णब पर निशाना साधते हुए कहा, “आप खुद को एक बार गूगल करके देखिए देश दुनिया में आपकी क्या छवि है। आपके न्यूज़ चैनल का जो कॉन्सेप्ट है तो वो पूरी आपने फॉक्स न्यूज़ से चुरा ली है और नकारात्मक प्रचार ही आपके लिए अच्छा प्रचार है। यहीं से आपकी टीआरपी आती है।”

मेहेज ने कहा कि “आप ऑक्सफोर्ड से पढ़े है ,हम आपको बचपन से देखते आए है। हम मानते है आपने अपना खुद का चैनल बना लिया है अच्छी बात है लेकिन जिस तरह की नकारात्मक चीजें आप फैला रहे हो ये बहुत हानिकारक है।”

मेहेज़ ने अर्णब के साथ साथ उनके चैनल रिपब्लिक भारत पर भी तंज़ कसा और उसे एक तरफा पत्रकारिता करने वाला चैनल बताया।

मेहेज़ की पूरी बातों के दौरान अर्णब गोस्वामी शांत रहे और मेहेज़ कि बातें सुनके उनके चेहरे का रंग उड़ गया। मेहेज़ को बस वो यह बोलते रहे की मेहेज़ आप हिंदी में बोलिये आप हिंदी में बोलिये।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *