डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह जो बाइडेन द्वारा जीते गए राज्यों के नतीजों को कोर्ट में चुनौती देंगे। ट्रंप ने धांधली का आरोप लगाया है और अपनी जीत का दावा किया है। वहीं जो बाइडेन की प्रचार टीम जीत को लेकर आशावान है लेकिन फिर भी उन्होंने अपने प्रशंसकों से अंतिम फैसला आने तक शांति बरतने की अपील की है। जो बाइडेन के प्रचार मैनेजर जेन ओ मैले डिलन ने कहा है कि एरिजोना में अंतिम नतीजा शुक्रवार तक आ सकता है। वहीं खबर आ रही है कि फिलाडेल्फिया में जारी मतगणना को टेंपरेरी रूप से रोक दिया गया है।

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत के करीब पहुंच गए हैं। वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट कर मतगणना रोकने को कहा है। ट्रंप ने कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन जैसे-जैसे बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंच रहे हैं। रिपब्लिकन समर्थकों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। कई जगहों पर ट्रंप समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। जिन्हें काबू करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके चलते दंगे के हालात बन गए हैं। पुलिस ने कई लोगों को हथियारों के साथ गिरफ्तार भी किया है।

बाइडेन ने इस बढ़त के बाद कहा कि उन्हें जीत का भरोसा है, पर यह जीत सिर्फ उनकी नहीं, बल्कि पूरे अमेरिकी लोकतंत्र और अमेरिकी लोगों की होगी। उन्होंने कहा कि आगे प्रगति के लिए हमें अपने विरोधियों से दुश्मन की तरह बर्ताव बंद करना होगा। हम दुश्मन नहीं हैं।

US Elections 2020 Live updates

बाइडेन ने मिशिगन और विस्कॉन्सिन जैसे दो अहम राज्यों में जीत हासिल कर राष्ट्रपति पद के अपने दावे को मजबूत कर लिया। चौंकाने वाली बात यह है कि बाइडेन अब रिपब्लिकन पार्टी की जीत के लिए अहम माने जा रहे पेन्सिलवेनिया में भी वोटों के अंतर को कम करते दिख रहे हैं। नेवाडा में तो बाइडेन 7600 वोटों से ट्रंप से आगे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *