तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने अपने फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रॉन पर एक ताज़ा हमला करते हुए कहा कि उन्हें मुसलमानों और इस्लाम के प्रति उनके रवैये पर उपचार और “मानसिक जाँच” की आवश्यकता है।

इस महीने की शुरुआत में, मैक्रॉन ने “इस्लामवादी अलगाववाद” से लड़ने की प्रतिज्ञा की, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि फ्रांस के आसपास के कुछ मुस्लिम समुदायों पर नियंत्रण रखने की धमकी दी गई थी, एर्दोगन ने इस बयान के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति को जमकर लताड़ लगाई।

एर्दोगन ने शनिवार को मध्य तुर्की के शहर कासेरी में अपने न्याय और विकास (एके) पार्टी के एक प्रांतीय सम्मेलन में एक भाषण में कहा। मुसलमानों और इस्लाम के साथ मैक्रॉन कहे जाने वाले इस व्यक्ति की समस्या क्या है? मैक्रोन को मानसिक स्तर पर उपचार की आवश्यकता है, ”

उन्होंने आगे कहा उस राज्य के प्रमुख को और क्या कहा जा सकता है जो विश्वास की स्वतंत्रता को नहीं समझता है और जो अपने देश में रहने वाले लाखों लोगों के लिए इस तरह से व्यवहार करता है जो एक अलग विश्वास के सदस्य हैं? ” एर्दोगन ने कहा। “सबसे पहले, मानसिक जाँच करें।”

फ्रांस ने कहा कि एर्दोगन द्वारा मैक्रोन के मानसिक स्वास्थ्य पर सवाल उठाते हुए “अस्वीकार्य” टिप्पणियों के बाद परामर्श के लिए तुर्की में अपने दूत को वापस बुलाया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *