नई दिल्ली: बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम (Zaira Wasim) बीते दिनों से एक बार फिर चर्चा में हैं. हाल ही में कुछ दिन पहले टिड्डियों के हमले को लेकर एक ऐसा ट्वीट किया था, जिसके कारण उन्हें जबरदस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था.

लोगों ने जायारा को इतना ट्रोल किया कि वह अपनी ID को डीएक्टिवेट करके चली गई थीं. लेकिन दो ही दिन में वह ट्विटर पर वापस आ गईं. लेकिन अब एक बार फिर जायरा अपने ट्वीट के कारण लोगों की नजरों में हैं.

पिछले ट्वीट में जायरा ने टिड्डियों के दल को अल्लाह का अजाब बताया था. लेकिन जायरा वसीम के इस ट्वीट को लेकर आए दिन मुस्लिम उलेमाओं और बुद्धिजीवियों पर निशाना साधने वाले तारिक फतेह ने जायरा वसीम पर निशाना साधा था और बोला था, ‘भारतीय मुस्लिम अभिनेत्री जायरा वसीम अल्लाह के प्रकोप का शिकार होने पर अपने ही देशवासियों का मजाक उड़ा रही हैं. देखें उन्होंने किस तरह से टिड्डियों के आतंक की व्याख्या की है.’

वहीं अब तारिक फतेह को जवाब देते हुए जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने एक नोट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘”मैं भी यह मानती हूं कि यह क्रोध और अभिशाप है जैसे दावे करना जब दुनिया कई चीजों से गुजर रही है, काफी असंवेदनशील है…हर चीज जो कुरआन में लिखी है, वह केवल इसलिए नहीं कि पढ़कर पीछे छोड़ दिया जाए, बल्कि अपनी जिंदगी के लिए सही राह बनाने के लिए है.” इसके साथ उन्होंने यह भी साफ किया कि वह अब एक्ट्रेस नहीं हैं.

इस ट्वीट में जायरा वसीम (Zaira Wasim) आगे कहा, ‘मेरे ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया है. कोई भी राय, चाहे वो अच्छी हो या बुरी मेरे इरादों की वास्तविकता को बताती है. ये मेरे और मेरे रब के बीच है और इस चीज की व्याख्या करने नहीं जा रही हूं. मैं केवल अल्लाह के प्रति जवाबदेह हूं, उनकी बनाई हुई चीजों की तरफ नहीं. दुनिया पहले से ही नफरत और कट्टरता जैसी कई मुश्किल चीजों से गुजर रही है. और कम से कम हम यह कर सकते हैं कि हम इसे ज्यादा न बढ़ाएं. और जैसा कि मैं हमेशा कहती हूं कि जब भी हम सच्चाई जानना चाहते हैं तो हम इसे विनम्रता के साथ चाहते हैं.’

इसके बाद अपने ट्वीट को खत्म करते हुए जायरा ने लिखा, ‘बाकि अल्लाह बेहतर जानता है. अल्लाह हमारी रक्षा करे और हमें सारी मुसीबतों से बचाए. और हां, अब मैं एक्ट्रेस नहीं हूं.”

आपको याद दिला दें कि बीते साल अप्रैल में जायरा वसीम ने अपने एक्टिंग करियर को छोड़ने का ऐलान करके सबको हैरत में डाल दिया था. उन्होंने खुद के जीवन को इस्लाम के तौर तरीके से जीने का फैसला लिया और बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

ReportLook Desk

Reportlook Media Network

Join the Conversation

2 Comments

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *